नीतियां और अस्विकृति

हाइपरलिंकिंग नीति

विदेश वेबसाइट / पोर्टल के लिए लिंक
इस पोर्टल में कई जगहों पर, आप गैर सरकारी / निजी संगठनों के अन्य सरकार द्वारा बनाया और रखरखाव अन्य वेबसाइटों / पोर्टलों से सम्बन्ध पाएंगे। ये लिंक आपकी सुविधा के लिए दिए गए हैं। आप एक लिंक का चयन करें जब आप उस वेबसाइट पर नेविगेट कर रहे हैं। एक बार है कि वेबसाइट पर, आप वेबसाइट के मालिकों / प्रायोजकों की गोपनीयता और सुरक्षा नीतियों के अधीन हैं। झारखंड सरकार सहबद्ध वेबसाइटों की विषय वस्तु और विश्वसनीयता के लिए जिम्मेदार नहीं है और उनमें प्रकट दृष्टिकोणों से सहमत नहीं है। इस पोर्टल पर लिंक या अपनी लिस्टिंग की उपस्थिति मात्र से किसी भी प्रकार की सहमति नहीं मान लेनी चाहिए।

अन्य वेबसाइटों / पोर्टलों से वेबसाइट के लिए लिंक
हम हमारी साइट और पूर्व अनुमति same.We के लिए आवश्यक है कि कोई अपने पृष्ठों को आपके साइट के ढांचे में लोड करने की अनुमति नहीं देते हैं पर रखी गई सूचना को सीधे जोड़ने के लिए आप आपत्ति नहीं है। हमारे विभाग के पृष्ठों उपयोगकर्ता के नए खोले गए ब्राउज़र विंडो में लोड करना होगा।

गोपनीयता नीति
एक सामान्य नियम के रूप में, इस पोर्टल स्वचालित रूप से हमें व्यक्तिगत रूप से पहचान करने की अनुमति देता है कि आप किसी विशिष्ट व्यक्तिगत जानकारी, ( नाम, फोन नंबर या ई - मेल पते की तरह ), कब्जा नहीं है। यह पोर्टल आपके यात्रा रिकॉर्ड करता है और इस तरह के इंटरनेट प्रोटोकॉल ( आईपी) पते, डोमेन नाम, ब्राउज़र प्रकार, ऑपरेटिंग सिस्टम , यात्रा और पृष्ठों का दौरा करने की तारीख और समय के रूप में सांख्यिकीय प्रयोजनों के लिए निम्न जानकारी लॉग करता है। हम साइट को बर्बाद करने की चेष्टा की गई है जब तक कि व्यक्तियों की पहचान हमारी साइट पर आने से इन पतों को लिंक करने के लिए कोई प्रयास नहीं करते हैं। हम एक कानून प्रवर्तन एजेंसी सेवा प्रदाता के लॉग का निरीक्षण करने के लिए एक वारंट के व्यायाम कर सकते हैं , को छोड़कर जब उपयोगकर्ता या अपने ब्राउज़िंग गतिविधियों की पहचान नहीं होगा। पोर्टल व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए अनुरोध करता है, तो आप इसे देने के लिए और पर्याप्त सुरक्षा उपाय आपकी व्यक्तिगत जानकारी की रक्षा करने के लिए ले जाया जाएगा चुनते हैं, तो यह कैसे उपयोग किया जाएगा सूचित किया जाएगा।

त्याग
इस पोर्टल के विभिन्न विभागीय वेबसाइट की जानकारी और सामग्री की देखभाल और परिश्रम के साथ डाल दिया गया है, झारखंड की सरकार ने इस जानकारी का उपयोग किया है पर जिम्मेदारी लेने या इसके प्रयोग के परिणामों को नहीं है। किसी भी विसंगति / भ्रम की स्थिति में, उपयोगकर्ता आगे स्पष्टीकरण के लिए झारखंड सरकार के संबंधित विभाग / अधिकारी से संपर्क करना चाहिए।